एडम्स गर्ल्स इन्टर कालेज में इन्टरमीडिएट में जिले में स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा किरन एवं अजलि को पूर्व दर्जा मंत्री कर्नाटक ने किया सम्मानित

4 Min Read

आज पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने एडम्स गर्ल्स इंटर कालेज अल्मोड़ा में इन्टरमीडिएट की परीक्षा में 91.2 प्रतिशत अंक लाकर जिले में 22 वां स्थान प्राप्त करने वाली किरन बिष्ट एवं 90.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर 25 वां स्थान प्राप्त करने वाली होनहार छात्रा अंजलि जोशी को विद्यालय में कार्यक्रम आयोजित कर सम्मानित किया। ज्ञात हो कि किरन बिष्ट ने इन्टरमीडिएट की परीक्षा में 91.2 प्रतिशत अंकों के साथ जिले में बाईसवां स्थान प्राप्त किया ,इसके साथ ही इंटरमीडिएट में ही अंजलि जोशी ने भी 90.6 प्रतिशत अंकों के साथ जिले में 25 वां स्थान प्राप्त किया।

- Advertisement -
Ad imageAd image

सम्मान कार्यक्रम में इन मेधावी छात्राओं को पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने ट्रॉफी,मेडल, नकद पुरस्कार और अंगवस्त्र भेंट कर सम्मानित किया।छात्राओं एवं उनके अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए  कहा कि आज हमारी छात्राएं देश व विदेश में हर क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रही हैं,ऐसा कोई भी क्षेत्र नहीं है जिससे छात्राएं आज अग्रिम पंक्ति में खड़ी ना हों,उन्होंने कहा कि ऐसे में हम सभी का दायित्व हो जाता है कि छात्राओं को हर कदम पर उत्साहवर्धन करें जिससे कि उन्हें भी अपनी उपलब्धि में गर्व हो।

- Advertisement -
Ad imageAd image

विदित हो कि कर्नाटक विगत कई वर्षों से अल्मोड़ा विधानसभा के समस्त विद्यालयों के मेधावी विद्यार्थियों,उनके गुरुजनों एवं विधालय के समस्त कर्मचारियों को सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन करते आ रहे हैं।मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने के क्रम में पूर्व दर्जा मंत्री कर्नाटक अभी और भी अधिक छात्र-छात्राओं को सम्मानित करेंगे हैं।इसके साथ ही कर्नाटक खेलकूद में आगे रहने वाले समस्त विद्यार्थियों,युवाओं को लगातार प्रोत्साहित करते आ रहे हैं।

- Advertisement -

कर्नाटक द्वारा अल्मोड़ा विधानसभा के प्रत्येक विद्यालय में जाकर सम्मान कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। कर्नाटक ने बताया कि उनकी यह मुहिम केवल होनहार विद्यार्थियों के उत्साह वर्धन के लिए है, जिससे युवा आने वाले समय में सही दिशा में आगे बढ़ सकें,इसके साथ ही  कर्नाटक ने कहा कि वह अल्मोड़ा विधानसभा के समस्त क्षेत्रों में विगत अनेकों वर्षों से नशे के विरुद्ध अपना एक सूत्रीय कार्यक्रम चला रहे हैं।जिसमें छात्र-छात्राओं को लगातार खेलों से जोड़ा जा रहा है।

- Advertisement -

युवाओं को क्रिकेट ,वालीबॉल, फुटबॉल , बैडमिंटन आदि खेलों की किट वितरित किये जा रहे हैं। उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि युवा ही देश का भविष्य हैं,इसलिए वह पढ़ाई के अतिरिक्त खेलों में भी अपना ध्यान केंद्रित करें।  कर्नाटक ने यह भी कहा कि जिन होनहार विद्यार्थीयों एवं खिलाड़ीयों को पढ़ने एवं खेलों में किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी आती है तो वह उन विद्यार्थियों एवं खिलाड़ीयों की हर संभव सहायता करने को कृत संकल्प हैं।इससे पूर्व विद्यालय पहुंचने पर प्रधानाचार्य एस तिमोथी ने गुलदस्ता देकर पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक का अभिवादन किया।

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि कर्नाटक अन्य राजनीतिक लोगों की तरह नहीं जो कहते कुछ हैं और करते कुछ हैं, उन्होंने कहा कि उनके द्वारा लगातार बालिकाओं एवं विद्यार्थियों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है और अनेकों एक उत्कृष्ट कार्यों की पहल की जा रही है जो अपने आप में बहुत शानदार हैं। इसके अतिरिक्त प्रधानाचार्य एस.तिमोथी ने एक ज्ञापन कर्नाटक को सौंपा, जिसमें विद्यालय की पेयजल आपूर्ति सुचारु करने एवं सीवर लाइन से जोड़े जाने की मांग की गई थी, जिस पर  कर्नाटक में तत्काल अभियंता जल संस्थान को वार्ताकर उक्त कार्य करवाने की बात कही ।कार्यक्रम में मुख्य रूप से मैनेजर आर मैसी,निधि बिष्ट,ए पी राय,सुनील सिंह सहित समस्त शिक्षिकाऐ एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे।बिट्टू कर्नाटक के साथ देवेन्द्र कर्नाटक ,हेम जोशी, प्रकाश सिंह आदि लोग उपस्थित थे।

Share This Article
Leave a comment