हाईकोर्ट की बेंच ऋषिकेश शिफ्ट किए जाने को लेकर गढ़वाल मंडल के 18 बार एसोसिएशन शुक्रवार को देरादून में

2 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

हाईकोर्ट की बेंच ऋषिकेश शिफ्ट किए जाने को लेकर पूरे गढ़वाल मंडल के वकील एकजुट होंगे। देहरादून में गढ़वाल मंडल की सभी बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों को बुलाया गया है। इनकी संयुक्त बैठक होगी। इसके बाद बार एसोसिएशनों के पदाधिकारी आगामी सोमवार को हाईकोर्ट की मुख्य न्यायाधीश रितु बाहरी से अपना पक्ष रखने के लिए समय मांगेंगे।

- Advertisement -
Ad imageAd image

बार एसोसिएशन देहरादून के अध्यक्ष राजीव शर्मा और सचिव राजबीर सिंह बिष्ट ने विधि भवन में प्रेसवार्ता कर यह जानकारी दी।उन्होंने बताया कि बार एसोसिएशन की बेंच नजदीक लाने के लिए पिछले 44 सालों से आंदोलन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट की बेंच को आईडीपीएल ऋषिकेश में लाने का चीफ जस्टिस का फैसला सही साबित होगा। उन्होंने कहा कि नैनीताल पर्यटन स्थल होने के कारण वहां ठहराना काफी महंगा होता है।

- Advertisement -

रेल और हवाई मार्ग की कनेक्टिविटी से भी काफी दूर है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट बार एसोसिएशन को बेंच शिफ्ट करने के विरोध के फैसले को जनहित में वापस लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि वहां की बार को इस फैसले का विरोध करने के बजाए स्वागत करना चाहिए। इस मामले में मजबूत जनसमर्थन के लिए शुक्रवार को दून में बैठक की जाएगी। इस बैठक में गढ़वाल मंडल की करीब 18 बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और सचिव को शामिल होने के लिए बुलाया गया है

- Advertisement -

Share This Article
Leave a comment