आज खुले बाबा केदार के कपाट…20 कुंतल फूलों से सजा मंदिर, जमकर झूमे डोली संग पहुंचे हजारों श्रद्धालु

1 Min Read

केदारनाथ धाम के कपाट आज सुबह शुभ लग्न पर सात बजे श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। मंदिर को बीस कुंतल फूलों से सजाया गया है। देर शाम तक केदारनाथ में 16 हजार से अधिक श्रद्धालु पहुंच चुके हैं जबकि अभी भी पैदल रास्ते पर श्रद्धालुओं का आवागमन जारी है। वहीं, कपाट खुलने के मौके पर सीएम धामी भी धाम में मौजूद रहे।

- Advertisement -
Ad imageAd image

बृहस्पतिवार को सुबह सात बजे गौरीकुंड में मां गौरी माई मंदिर में भगवान केदारनाथ की विशेष पूजा-अर्चना की गई। पुजारी शिव शंकर लिंग ने बाबा केदार का अभिषेक कर मां गौरी के साथ आरती उतारी। सुबह 8.47 बजे सेना की बैंड धुनों व भक्तों के जयकारों के बीच बाबा केदार की पंचमुखी चल उत्सव विग्रह डोली ने अपने धाम के लिए प्रस्थान किया।

- Advertisement -
Ad imageAd image

चीरबासा, जंगलचट्टी, भीमबली, रामाबाडा, लिनचौली, छानी कैंप होते हुए बाबा केदार की डोली दोपहर बाद अपने धाम पहुंची। इधर बीकेटीसी के मुख्य कार्याधिकारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि देर शाम तक छह हजार से अधिक श्रद्धालु धाम पहुंच चुके हैं। इधर गौरीकुंड से केदारनाथ तक पैदल मार्ग पर अब भी श्रद्धालुओं के धाम पहुंचने का सिलसिला जारी है। ऐसे में कपाट खुलने के मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचे।

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment