साइबर ठगों की ब्लैकमेलिंग से परेशान युवक का खौफनाक कदम, वीडियो वायरल की धमकी पर आत्महत्या

2 Min Read

साइबर ठगों की ब्लैकमेलिंग से परेशान बेतालघाट के सेठीगांव के रहने वाले युवक ने हिसार में आत्महत्या कर ली। पुलिस एफआईआर के अनुसार युवक को कुछ लोग ब्लैकमेल कर पैसे मांग रहे थे। युवक 45 हजार रुपये दे भी चुका था।

- Advertisement -

पर जब पैसे की व्यवस्था नहीं हो पाई तो बदनामी के डर से उसने आत्महत्या कर ली।  सेठीगांव निवासी मोहित सिंह (20) पुत्र कृपाल सिंह हरियाणा के हिसार में होटल मैनेजमेंट की ट्रेनिंग कर रहा था। मोहित के भाई विजय के अनुसार 13 दिसंबर को हिसार पुलिस ने फोन पर मोहित के आत्महत्या करने की सूचना दी।

- Advertisement -

इसके बाद वह अपने चाचा चंदन सिंह के साथ हिसार पहुंचे। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव उन्हें सौंप दिया। जांच में पता चला है कि मोहित को साइबर फ्रॉड करने वाले लोगों ने अपने जाल में फंसा लिया था। वह मोहित को वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहे थे।

- Advertisement -

करीब 45 हजार रुपये ठगों को ऑनलाइन ट्रांसर्फर कर चुका था। पर उसने इस बारे में कभी परिवार को नहीं बताया। पुलिस ने परिजनों को बताया इसी दबाव में मोहित ने अपने कमरे में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली।

- Advertisement -

मोहित ने किसी से भी इस बारे में बात नहीं की: पुलिस की जांच में पता चला है कि मोहित ने खुद को ब्लैकमेल करने की बात किसी से नहीं बताई। उसके साथ काम करने वाले साथी कर्मी, दोस्त या फिर परिजनों से भी उसने इस बात को छुपाया।

पूछताछ में पता चला है कि मोहित ने कुछ दोस्तों व अपने भाई से पैसे मांगे थे। पुलिस के अनुसार यदि मोहित कम उम्र का था। कम जागरूकता के कारण वह साइबर फ्रॉड करने वालों के चुंगल  में फंस गया।

Share This Article
Leave a comment