आठ सितंबर को जारी किया जाएगा हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की सुधार परीक्षा का परीक्षाफल।

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

आपको वता दें कि उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद बोर्ड उत्तराखंड का हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का परीक्षाफल सुधार परीक्षा का रिजल्ट आठ सितंबर को जारी किया जाएगा,उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद बोर्ड के प्रभारी सचिव ने दी जानकारी, बता दें कि उत्तराखंड में इस साल हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा 16 मार्च से शुरू होकर छह अप्रैल को खत्म हुई थी. इन परीक्षाओं के लिए राज्य में 1253 केंद्रों में 2,59,437 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी. इसमें हाईस्कूल में 132115 व इंटर में 127324 स्टूडेंट शामिल हुए थे.

वही आपको बता दें कि10 वी और 12वी में अनुत्तीर्ण हुए व कंपार्टमेंट आये बच्चों के लिए  उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद बोर्ड ने सुधार परीक्षा आयोजित की,जिसमे हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में करीब 23 हजार से अधिक बच्चों ने परीक्षा दी है।वहीं अधिक जानकारी देते हुए शिक्षा बोर्ड के सचिव विनोद प्रसाद सिमल्टी ने बताया कि बीते माह हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा फल सुधार परीक्षा कराई गई। हाईस्कूल में करीब 13 हजार व इंटरमीडिएट में दस हजार विद्यार्थियों ने परीक्षा दी।

बताया कि हाईस्कूल में दो विषयों में अनुत्तीर्ण व कम नंबर लाने वाले बच्चों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था, जबकि इंटरमीडिएट में एक विषय में अनुत्तीर्ण व कम नंबर लाने वाले विद्यार्थी शामिल हुए थे। बताया कि आठ सितंबर यानी शुक्रवार को 11 बजे शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत व बोर्ड के सभापति माध्यमिक शिक्षा सभागार परीक्षा फल सुधार परीक्षा का रिजल्ट जारी करेंगे। इसके बाद रामनगर से रिजल्ट के संबंध में बुकलेट व सीडी जारी की जाएगी।

Share This Article
Leave a comment