Vidya Balan कभी अपने ही शरीर से करने लगी थीं नफरत किया शॉकिंग खुलासा

News Desk
3 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

Vidya balan On Her Body: विद्या बालन ने बॉलीवुड में कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों से अपनी अलग पहचान बनाई है. उन्होंने अपनी एक्टिंग से ये साबित कर दिया कि कला के आगे हर चीज छोटी है. अब हाल ही में एक्ट्रेस ने ये खुलासा किया कि उनकी जिंदगी में एक समय ऐसा था जब वो अपने ही शरीर से नफरत करने लगी थीं.

बहुत समय तक शरीर से लड़ी जंग
बॉलीवुड बबल को दिए इंटरव्यू में परिणीता एक्ट्रेस विद्या ने बताया, “मैंने अपना एक पक्ष स्वीकार कर लिया था. मैंने दूसरे पक्ष को छोड़कर एक को एक्सेप्ट कर लिया, लेकिन एक के बिना दूसरे का होना संभव नहीं है क्योंकि ऐसा होता तो मैं आधे शरीर के रूप में चल रही होती. लेकिन मुझे लगता है कि ये अहसास केवल अनुभव के साथ, जागरूकता के साथ, एक्सेप्ट करने के साथ आते हैं और इसे रियलाइज करने में लंबा समय लगता है. मैं बहुत लंबे समय तक अपने शरीर के साथ एक जंग लड़ रही थी क्योंकि मुझे ऐसा लगा जैसे मेरा शरीर वो शरीर नहीं है जिसकी दुनिया ने मुझसे अपेक्षा की थी या मेरी मां ने मुझसे अपेक्षा की थी.”

अक्सर पड़ जाती थीं बीमार
विद्या ने आगे बताया, “मैं हमेशा इससे जूझती रही हूं. कुछ समय बाद मुझे एहसास हुआ कि मैं शरीर का दुरुपयोग कर रहा हूं, मैं शरीर से नाराज हूं और अक्सर बीमार पड़ रही हूं. क्यों? क्योंकि भले ही ये छोटी-मोटी समस्याएं हों, लगातार कुछ न कुछ परेशानियां बनी रहती हैं क्योंकि आप अपने शरीर को लगातार अस्वीकार कर रहे हैं. तुम्हें एहसास है कि अगर ये शरीर नहीं होता, तो मैं जिंदा नहीं होती. कौन जानता है कि लाइफ खत्म होने के बाद क्या होता है, हम ये नहीं जानते हैं. तो अभी के बारे में बात करते हैं. मैंने कई साल अपने शरीर से नफरत की है और मेरा ये पूरा समय बर्बाद हो गया. फिर बाद में मुझे एहसास हुआ कि ये शरीर नहीं होता तो मैं यहां बैठी नहीं होती.”

Share This Article
Leave a comment