ओवरलोड-ओवरहाईट वाहनों सहित बाइकर्स पर अब तीन विभागों की नजर..बचके कहां जाओगे!

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

इन दिनों लगातार हो रहीं सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए डीएम ने कड़ा रूख अख्तियार कर लिया है। जिसे देखते हुए उन्होंने भारी वाहनों में ओवरलोडिंग की प्रवृत्ति पर रोक लगाने के लिए प्रथम चरण में लालकुआं से शुरूआत कर दी गई है। इस मिशन को अमलीजाम पहनाए जाने के लिए एआरटीओ, इन्टरसेप्टर और टास्कफोर्स को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

वहीं मालवाहक वाहनों के ओवरहाईट पाए जाने पर भी कार्रवाई की जा रही है। आरटीओ नंद किशोर ने बताया कि लालकुआं में 123 वाहनों के चालान किये गये हैं जिनमें ओवर लोडिंग पर सख्त कार्यवाही करते हुये 14 वाहनों के चालान ओवरलोड में एवं 17 वाहनों के चालान ओवरहाईट में किये गये हैं। इसके अतिरिक्त बिना परमिट के 6, बिना फिटनेस के 3, बिना बीमा के 4, बिना टैक्स के 27, भारी वाहनों में सवारी बिठाने में 4 सहित अन्य मामलों में 118 वाहनों पर चालानी कार्रवाई की गई है।

 इस अभियान में अब तक 2 भारी वाहनों को सीज भी किया गया है जबकि 45 चालकों के लाईसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई की गई है। जबकि रात को फर्राटा भर रहे बेतरतीब तरीके से बाइक चलाने वाले 200 बाइकर्स के भी चालान काटे गए हैं। बहरहाल यह मुहिम कितने दिन चलती है देखने वाली बात होगी। शहर में यातायात नियमों को मुंह चिढ़ाते वाहन आपको आसानी से देखने को मिल जाएंगे। कोई घटना-दुर्घटना होने पर प्रशासन कुछ दिन मुहिम चलाकर फिर मुंह फेर लेता है जबकि हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए कई बार प्रशासन को फटकार लगाई है।

Share This Article
Leave a comment