सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका, ये योग्यता हो तो जल्द करें अप्लाई, ऐसे होगा सेलेक्शन

News Desk
3 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

ICMR NIMR Recruitment 2023 Registration: इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मलेरिया एंड रिसर्च में बहुत से पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए उन्हें आईसीएमआर एनआईएमआर की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता इस प्रकार है – nimr.org.in. ये पद टेक्निकल असिस्टेंट, लैबोरेट्री अटेंडेंट और टेक्निशियन आदि के हैं. ये भी जान लें कि इन पद पर रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं इसलिए अगर आप भी आवेदन करना चाहते हों तो बिना देर करे फॉर्म भर दें.

वैकेंसी विवरण

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 79 पद भरे जाएंगे. इनमें से 26 पद टेक्निकल असिस्टेंट के हैं, 49 पद टेक्निशियन – 1 पद के हैं और 4 वैकेंसी लेबोरेट्री असिस्टेंट की हैं. ये भी जान लें कि इन पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा, मेडिकल एग्जामिनेशन और डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन के माध्यम से होगा. वे कैंडिडेट्स जो सभी एग्जाम पास कर लेंगे केवल उन्हें ही नियुक्ति मिलेगी.

कैसे करना है अप्लाई

इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को अपना एप्लीकेशन इस पते पर भेजना है. जिस पद के लिए आवेदन कर रहे हैं उसका नाम एनवलेप पर लिखकर उसे इस एड्रेस पर भेज दें. – डायरेक्टर, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मलेरिया एंड रिसर्च, सेक्टर – 8, द्वारिका, नई दिल्ली – 110077.

क्या है लास्ट डेट

इन पद पर आवेदन करने की लास्ट डेट 21 जुलाई 2023 है. अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. ये भी जान लें कि इन वैकेंसी के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. किसी और माध्यम से किए गए आवेदन स्वीकार नहीं होंगे.

कौन है आवेदन के लिए पात्र

इन पद पर आवेदन करने के लिए योग्यता पद के मुताबिक है. टेक्निकल असिस्टेंट पद के लिए संबंधित क्षेत्र में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए. टेक्निशियन के लिए 12वीं साइंस से करने के बाद कंप्यूटर साइंस या डीएमएलटी में डिप्लोमा होना चाहिए. लैब अटेंडेंट पद के लिए दसवीं पास जिसके पास एक साल का अनुभव हो वह आवेदन कर सकता है.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

Share This Article
Leave a comment