India Post ने GDS के 30 हजार से ज्यादा पद पर निकाली वैकेंसी, 10वीं पास को मिलेगी नौकरी

News Desk
3 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

India Post GDS Recruitment 2023 Registration: ग्रामीण डाक सेवक के पद पर बंपर भर्ती निकली हैं. ये भर्तियां इंडिया पोस्ट ने निकाली हैं जिनके तहत 30 हजार से ज्यादा पद भरे जाएंगे. वे कैंडिडेट्स जो इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. रजिस्ट्रेशन चालू हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट 23 अगस्त 2023 है. बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर दें. आवेदन से पहले इन भर्तियों से जुड़े जरूरी डिटेल पढ़ें यहां.

इस वेबसाइट से भरना है फॉर्म

इंडिया पोस्ट के इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – indiapostgdsonline.gov.in. इसके अलावा किसी और माध्यम से अप्लाई न करें. ये भी जान लें कि इन आवेदनों में सुधार के लिए तारीख तय की गई है 24 से 26 अगस्त 2023. इस बीच में अपने आवेदनों में सुधार कर लें.

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 30041 पद भरे जाएंगे. इनके लिए आवेदन करने के लिए 18 से 40 साल तक के कैंडिडेट पात्र हैं. जहां तक आवेदन शुल्क की बात है तो इन पद के लिए कैंडिडेट्स को 100 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी कैटेगरी, महिला कैंडिडेट्स और ट्रांस वुमेन को शुल्क नहीं देना है.

क्या है शैक्षिक योग्यता

इन वैकेंस के लिए अप्लाई करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास की हो. दसवीं में उसके पास मैथ्स और इंग्लिश विषय के तौर पर रहे हों, ये जरूरी है. इसके साथ ही जरूरी है कि कैंडिडेट ने सेकेंडरी स्टैंडर्ड तक वहां की लोकल लैंग्वेज पढ़ी हो.

ऐसे करें अप्लाई

  • आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी indiapostgdsonline.gov.in पर.
  • यहां होमपेज पर Registration Link दिया होगा, इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करते ही जो पेज खुले उस पर रजिस्टर करें और एप्लीकेशन भरें.
  • अब फीस भरें और सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
  • अब फॉर्म सबमिट कर दें.

इस डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

Share This Article
Leave a comment