बागेश्वर उपचुनाव को लेकर कांग्रेस प्रशासन की भूमिका को लेकर सवाल उठा रही है।

News Desk
1 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

देहरादून में कांग्रेस ने एक बार फिर बागेश्वर उपचुनाव को लेकर वहां के जिला प्रशासन की भूमिका पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने कहा है कि जिला प्रशासन भेदभाव तरीके से भाजपा का पक्ष ले रहा है। जबकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रचार से रोका जा रहा है। वही कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष मथुरा दत्त जोशी और मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी के नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. वी षणमुगम को ज्ञापन सौंपा।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि बागेश्वर उपचुनाव में सत्ताधारी दल द्वारा खुलेआम प्रशासनिक और सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया जा रहा है। पंचायत प्रतिनिधियों पर दबाव डालकर, भाजपा के पक्ष में प्रचार के लिए कहा जा रहा है। जबकि कांग्रेस से जुड़े जनप्रतिनिधियों की बकाया धनराशि को रोक कर उन्हे परेशान किया जा रहा है, यही नहीं उन्हें झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी भी दी जा रही है।

भाजपा कार्यकर्ता खुलेआम सरकारी सम्पत्तियों पर पोस्टर बैनर लगा रहे हैं, जबकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सामान्य प्रचार से भी रोका जा रहा है। स्थानीय प्रशासन और जिला निर्वाचन विभाग इस पर मूकदर्शक बना हुआ है। इसलिए निर्वाचन आयोग निष्पक्ष चुनाव के लिए जिला प्रशासन को निर्देश जारी करे।

Share This Article
Leave a comment