Sushmita Sen Birthday Miss Universe At 18 Adopted Daughter At 24 Actress Affairs With Stars Interesting Facts

News Desk
4 Min Read

Sushmita Sen Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने अपने करियर में लगभग हर बड़े सितारे के साथ स्क्रीन शेयर किया है. लेकिन पिछले कुछ समय से सुष्मिता सेन प्रोफेशनल नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ को लेकर ज्यादा चर्चा में रहती हैं. उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है, लेकिन अक्सर डेटिंग की खबरों को लेकर सुर्खियों में छाई रहती हैं. 19 नवंबर को सुष्मिता सेन का बर्थडे होता है. इस मौके पर हम आपको एक्ट्रेस के बार में कुछ दिलचस्प बताते हैं.

- Advertisement -

मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर बॉलीवुड में रखा कदम
सुष्मिता सेन ने साल 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था. इसके बाद उन्हें बॉलीवुड फिल्मों के ऑफर मिलने शुरू हो गए. हालांकि, उन्होंने ठान लिया था कि वह हिंदी सिनेमा के लिए सिर्फ एक ग्लैमरस एक्ट्रेस नहीं बनेंगी, बल्कि ऐसा काम करेंगी जो हर किसी के दिल में बस जाए. सुष्मिता सेन ने पूरे करियर में तरह-तरह के रोल निभाए हैं. साल 1996 में सुष्मिता सेन ने फिल्म ‘दस्तक’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. हालांकि, उनकी पहली फिल्म ही बॉक्स ऑफिस पर पिट गई थी.

 

कुछ खास नहीं रहा सुष्मिता सेन का बॉलीवुड करियर
इसके बाद सुष्मिता सेन ने साल 1999 में ‘बीवी नं. 1’ में काम किया, जिसमें उनके साथ सलमान खान नजर आए थे. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. वैसे सुष्मिता सेन का करियर कुछ खास नहीं रहा. एक-दो फिल्मों को छोड़ दें, तो उनकी बाकी मूवीज़ बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई हैं.

 

बिना शादी रचाए बनीं दो बेटियों की मां
सुष्मिता सेन अपनी पर्सनल लाइफ के डिसीजन को लेकर भी सुर्खियों में रही हैं. उन्होंने महज 24 साल की उम्र में बेटी रेने को अडॉप्ट किया था और फिर साल 2010 में उन्होंने अलीसा को गोद लिया. इस तरह सुष्मिता सेन ने बिना शादी किए मां बनने का फैसला किया था. वैसे अपनी दोनों बेटियों के साथ बेहद खुश हैं और अक्सर उनके साथ फोटोज़ और वीडियोज़ सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं.

 

अफेयर को लेकर हमेशा चर्चा में रहीं सुष्मिता सेन
सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) कई स्टार्स के साथ रिलेशनशिप को लेकर भी चर्चा में रही हैं. वह शादीशुदा विक्रम भट्ट (Vikram Bhatt) के साथ भी रिलेशनशिप में रह चुकी हैं. उनका नाम बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) के साथ भी जुड़ चुका है. सुष्मिता सेन 15 साल छोटे मॉडल रोहमन शॉल (Rohman Shawl)को डेट कर रही थी. हालांकि तीन साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों अपने-अपने रास्ते अलग कर लिए लेकिन दोनों की बॉन्डिंग आज भी अच्छी है और अक्सर एक-दूजे के साथ स्पॉट होते रहते हैं. पिछले साल 2002 में एक्स आईपीएल चेयरमैन ललित मोदी (Lalit Modi) ने खुलासा किया कि वह सुष्मिता सेन के साथ रिलेशन में हैं लेकिन एक्ट्रेस ने कभी इस बारे में खुलकर बात नहीं की.

 

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment