आतंकी मॉड्यूल कनेक्शन में फर्जी दस्तावेज बनाने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

News Desk
4 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

ऊधम सिंह नगर जनपद में आतंकियों से कनेक्शन होने के लगातार मामले सामने आ रहे है अभी हाल में एनआईए इनपुट जुटाने के लिये कथित आतंकी शहनवाज को लेकर किच्छा पहुँची थीं तथा इससे पूर्व भी एनआईए की टीम दो बार आतंकियों से कनेक्टिविटी होने के चलते बाजपुर आदि में इनपुट्स जुटाने के लिये आ चुकी है। अब उधम सिंह नगर जनपद के मुख्यालय रुद्रपुर में उत्तराखंड एसटीएफ व जम्मू कश्मीर पुलिस की टीम ने को बड़ी सफलता हाथ लगी है। ऊधम सिंह नगर जनपद के मुख्यालय रुद्रपुर से पुलिस ने नार्को आतंकी मॉड्यूल कनेक्शन जम्मू कश्मीर में पकड़े गए कुख्यात अपराधियों के नेटवर्क में संलिप्त उत्तर प्रदेश के रामपुर जनपद के बिलासपुर निवासी दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उत्तराखंड एसटीएफ व जम्मू कश्मीर पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन तहत दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा जानकारी देते हुये बताया कि विगत माह 30 सितम्बर को जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा दो अभियुक्तों से रामबन जिले में कई करोंड़ों रूपये की 34 किलोग्राम कोकीन (हेरोइन ) के साथ गिरप्तार कर एक नार्को–आतंकी मॉड्यूल का भण्डाफोड़ किया गया था। अभियुक्तों द्वारा बरामद की गयी कोकीन उत्तरी कश्मीर से पंजाब लायी जा रही थी। शुरूवाती जांच में जम्मू-कश्मीर पुलिस को जानकारी हुयी कि जब्त कोकीन सीमा पार से लायी जा रही थी और पकड़े गये तस्करों द्वारा तलाशी – नाकों पर चैकिंग से बचने के लिये फर्जी कागजात व फर्जी नम्बर प्लेटों का इस्तेमाल किया था, जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये तस्कर के पंजाब स्थित मकान से 38 फर्जी नम्बर प्लेटें, कई फर्जी पंजीकरण प्रमाण पत्र, नकली पासपोर्ट, नकद 5.30 करोड़ रुपये तथा 01 अवैध रिवाल्वर बरामद किये गये। पकड़ें गये आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि ये फर्जी कागजात व नम्बर प्लेटें उत्तराखंड के जनपद ऊधमसिंह नगर के मुख्यालय रुद्रपुर में बनाये गये है।

उत्तराखंड एसटीएफ पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। ऊधम सिंह नगर जनपद के मुख्यालय रुद्रपुर में पुलिस ने नार्को आतंकी मॉड्यूल कनेक्शन जम्मू कश्मीर में पकड़े गए कुख्यात अपराधियों के नेटवर्क में संलिप्त दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा पकड़ी गई करोड़ों रुपए की कोकीन में सम्मिलित आरोपियों के नेटवर्क में शामिल दोनों आरोपियों से भारी मात्रा में नकली कागजात मोहरो व उपकरण सहित कई अन्य सामान उत्तराखंड एसटीएफ पुलिस ने बरामद किए हैं। पिछले 20 दिनों से इस पूरे मामले में एसटीएफ उत्तराखंड पुलिस जम्मू कश्मीर मामले का उत्तराखंड कनेक्शन तलाश रही थी इसके बाद उत्तराखंड एसटीएफ पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी।

 दोनो आरोपी उत्तर प्रदेश के रामपुर जनपद के बिलासपुर के ग्राम पईपुरा के निवासी कृष्णपाल व दीपचंद को गिरफ्तार किया है जो की काफी लंबे समय से उधम सिंह नगर जनपद के मुख्यालय रुद्रपुर में पाल प्रिंटिंग प्रेस का संचालन व कार्य कर रहे थे और फर्जी कागजात तैयार कर रहे थे। पूछताछ में दोनों आरोपी ने बताया कि वे दोनों पिछले काफी समय से जम्मू कश्मीर में पकड़े गये आरोपियो के सम्पर्क में थे तथा इस धन्धें में कई वर्षों से लगे हुये हैं। हालांकि पुलिस अभी इस पूरे मामले में जांच में जुटी हुई है एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि इस पूरे मामले में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और उसके साथ ही फर्जी तरीके से तैयार किए गए कागजातों को लेकर भी जांच की जा रही है कि यहां फर्जी कागजात किन-किन राज्यों के बनाए गए हैं ।

Share This Article
Leave a comment