AIIMS Delhi Recruitment 2023 For 3036 Group B And C Posts Apply Before 1 December At Aiimsexams.ac.in

News Desk
3 Min Read

AIIMS Delhi Recruitment 2023 Registration Begins: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस, दिल्ली ने बहुत से पद पर भर्ती निकाली है. वे कैंडिडेट्स जो इन पद के लिए आवेदन करने की जरूरी योग्यता रखते हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डिटेल पता कर सकते हैं और आवेदन भी कर सकते हैं. एप्लीकेशन लिंक खुल गया है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से ग्रुप बी और सी के कुल 3036 अलग-अलग पद पर कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी. जानते हैं इन भर्तियों से जुड़े जरूरी डिटेल.

- Advertisement -

ऑनलाइन होंगे आवेदन

एम्स दिल्ली के इन पद के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा – aiimsexams.ac.in. यहीं से आप जरूरी जानकारी इकट्ठी कर सकते हैं और फॉर्म भी भर सकते हैं.

यहां होगी नियुक्ति

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से चुने गए कैंडिडेट्स की नियुक्ति इन 15 संस्थानों में कहीं भी हो सकती है. मोटे तौर पर कहें तो ये पार्टिसिपेटिंग इंस्टीट्यूट्स हैं. ये हैं एम्स – बठिंडा, भोपाल, बीबीनगर, बिलासपुर, दिल्ली, देवघर, गुवाहाटी, जोधपुर, कल्याणी, मंगला गिरी, नागपुर, पटना, रायबरेली, ऋषिकेश और विजयपुर.

कौन कर सकता है अप्लाई

आवेदन करने के लिए योग्यता पद के मुताबिक है जिसका डिटेल नोटिस में देखा जा सकता है. मोटे तौर पर दसवीं, बारहवीं पास, डिप्लोमा लिए और बीई, बीटेक किए कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. ये क्लास और डिग्री मान्यता प्राप्त बोर्ड और यूनिवर्सिटी से लिए गए हों, ये जरूरी है.

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पद पर सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा. सबसे पहले लिखित परीक्षा आयोजित होगी. इसमें सेलेक्टेड कैंडिडेट्स अगले चरण की परीक्षा यानी स्किल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन वगैरह देंगे. अंत में मेडिकल एग्जामिनेशन होगा.

ये है लास्ट डेट, इतना लगेगा शुल्क

एम्स दिल्ली के इन पद पर आवेदन शुरू हो गए हैं. अप्लाई करने की आखिरी तारीख 1 दिसंबर 2023 है. आखिरी तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें.

आवेदन करने के लिए यूआर, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 3000 रुपये शुल्क देना होगा. एससी, एसटी को 2400 रुपये शुल्क देना होगा और पीएच कैटेगरी को शुल्क नहीं देना है.

Share This Article
Leave a comment