HSSC Recruitment 2023: 13,500 पद के लिए शुरू हुए आवेदन, इस वेबसाइट से इन आसान स्टेप्स से कर दें अप्लाई

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -

HSSC Group D Recruitment 2023 Registration Begins: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बढ़िया मौका सामने आया है. एचएसएससी ने ग्रुप डी के बंपर पद पर भर्ती निकाली है. इन पद के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं और वे कैंडिडेट्स जो इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने की योग्यता रखते हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. ऐसा करने के लिए हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – hssc.gov.in. इन पद पर आवेदन शुरू हो गए हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट 26 जून 2023 है. अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें.

कौन कर सकता है आवेदन

इन पद की खास बात ये है कि इनके लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं यानी मैट्रिक पास कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. इस क्लास तक उनके पास हिंदी या संस्कृत विषय होना भी जरूरी है. जहां तक आयु सीमा की बात है तो इन पद के लिए आयु सीमा 18 से 42 वर्ष है. ये योग्यता स्वीपर, चौकीदार और स्वीकार कम चौकीदार को छोड़कर बाकी सभी पद के लिए लागू होती है.

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन कॉमन एलिजबिलिटी टेस्ट, सीईटी के माध्यम से होगा. ग्रुप डी सीईटी का क्वैश्चन पेपर सेकेंडरी एजुकेशन लेवल यानी मैट्रिकुलेशन लेवल का होगा. नोटिस देखने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें.

इन आसान स्टेप्स से करें अप्लाई

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी hssc.gov.in पर.
  • यहां होमपेज पर Group D Registration 2023 नाम का लिंक दिया होगा, इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करते ही जो नया पेज खुले उस पर रजिस्टर करें और एप्लीकेशन भर दें.
  • अब सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स लगा दें और एप्लीकेशन फीस भी भर दें.
  • इतना करने के बाद एप्लीकेशन की हार्ड कॉपी डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट निकालकर रख लें.
  • अन्य किसी भी डिटेल को जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. 
Share This Article
Leave a comment