धौलछीना पुलिस ने ग्रामीणों संग रेस्क्यू अभियान चलाकर खाई में गिरी गाय को सकुशल निकाला और दिलाया उपचार

2 Min Read

संकट में थी बेजुबान, खाकी ने बचाई जान स्थानीय निवासी विनोद मेहरा द्वारा थाना धौलछीना में सूचना दी कि कलोन गांव के पास एक गाय 50 फीट गहरी खाई में गिरी हुई है जो काफी चोटिल है और तड़प रही है ।

- Advertisement -
Ad imageAd image


इस सूचना पर थानाध्यक्ष धौलछीना श्री सुशील कुमार ने बेजुबान की जान को बचाने के लिए तत्काल पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया ।पुलिस टीम ने खाई में गिरी गाय को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए ग्रामीणों के सहयोग से रेस्क्यू अभियान चलाया गया । गाय के शरीर में कई जगहों पर चोट आई थी, धौलछीना पुलिस ने मौके पर ही पशु चिकित्सक को बुलाकर गाय को उपचार दिलाया गया।

- Advertisement -
Ad imageAd image

रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान लगभग 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद घायल गाय को खाई से सकुशल बाहर निकाला गया ।
ग्रामीणों ने बताया कि यह गाय पल्यूं निवासी एक व्यक्ति की है, धौलछीना पुलिस ने संबंधित व्यक्ति को बुलाकर उसके द्वारा अपनी गाय को इस तरह छोड़ने पर पुलिस एक्ट के तहत चालानी कार्यवाही की गई तथा भविष्य में इस प्रकार की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए कड़ी हिदायत भी दी गई।
ग्रामीणों ने धौलछीना पुलिस द्वारा एक बेजुबान को बचाने के लिए किये गये इस पुनीत कार्य की भूरी-भूरी प्रशंसा की

- Advertisement -

रेस्क्यू ऑपरेशन पुलिस टीम में पुलिस ने ग्रामीणों संग रेस्क्यू अभियान चलाकर खाई में गिरी गाय को सकुशल निकाला और उपचार दिलाया धौलछीना अपर उपनिरीक्षक जगदीश प्रसाद,हे0का0 गोपाल सिंह रावत,कानि0 नेत्र सिंह,कानि0 संजय गुप्ता,होमगार्ड श्री सुनील दत्त,पशु चिकित्सक- डॉ0 प्रीति इसके अतिरिक्त स्थानीय ग्रामीण लोग मौजूद रहे।

- Advertisement -

Share This Article
Leave a comment