Sarkari Naukri: ये योग्यता रखते हों तो फटाफट कर दें अप्लाई, 904 पद पर निकली भर्ती, 100 रुपये लगेगा शुल्क

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -

JSSC Industrial Training Officer Recruitment 2023: झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने झारखंड इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग ऑफिसर कांपटीटिव एग्जामिनेशन 2023 के लिए योग्य उम्ममीदवारों से आवेदन मांगे हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन भर्तियों के लिए अप्लाई करना चाहते हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. इन पद के लिए केवल ऑनलाइन किया जा सकता है. इसके लिए जेएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – jssc.nic.in. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग ऑफिसर के कुल 904 पद भरे जाएंगे. सेलेक्शन इस कांपटीटिव एग्जाम के माध्यम से होगा.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद पर अप्लाई करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से आईटीआई/एनसीटी/डिग्री/डिप्लोमा (इंजीनियरिंग) में लिया हो. या इसके समकक्ष योग्यता रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं.

जहां तक आयु सीमा की बात है तो इन पद के लिए एज लिमिट 21 से 35 साल तय की गई है. आयु की गणना 1 अगस्त 2023 से की जाएगी. आरक्षित श्रेणी को ऊपरी आयु सीमा में छूट मिलेगी. डिटेल देखने के लिए नोटिस के लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.

कैसे होगा चयन

इन पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा के बाद होगा. सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन होगा. लिखित परीक्षा पास करने वाले कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद मेडिकल एग्जामिनेशन होगा. सभी चरण पास करने वाले कैंडिडेट का सेलेक्शन ही फाइनल माना जाएगा.

नोट करें जरूरी तारीखें

इन वैकेंसी के लिए होने वाले एग्जाम के रजिस्ट्रेशन अभी शुरू नहीं हुए हैं. अभी केवल नोटिस जारी हुआ है. रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे 23 जून 2023 से और फॉर्म भरने की लास्ट डेट है 22 जुलाई 2023. इस भर्ती प्रक्रिया से 904 रेग्यूलर और 26 बैकलॉग पद भरे जाएंगे. आवेदन शुल्क 100 रुपये है. आरक्षित श्रेणी को शुल्क के रूप में 50 रुपये देने हैं.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें. 

Share This Article
Leave a comment