IND vs AUS Final: ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के गेंदबाजों का खौफ! लाबुशेन ने बताया क्यों मुश्किल होगी बैटिंग

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -

WTC Final 2023 Australia vs India, Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 7 जून से खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले का आयोजन लंदन में होगा. फाइनल के लिए दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने तैयारी शुरू कर दी है. इससे ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने भारतीय गेंदबाजों की तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि भारतीय गेंदबाज ड्यूक गेंद से ज्यादा कमाल दिखा सकते हैं. टीम इंडिया ने इस मैच के लिए मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और जयदेव उनादकट को मौका दिया है.

लाबुशेन ने भारतीय गेंदबाजों का जिक्र करते हुए कहा, ”दो महीने पहले हम भारत के खिलाफ खेले थे और वे क्या कर सकते हैं इसको लेकर हमारी राय स्पष्ट है. लेकिन ड्यूक गेंद हाथ में होने से वे (भारतीय तेज गेंदबाज) अपने कौशल का और बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे.”

लाबुशेन ने काउंटी क्रिकेट में अच्छा परफॉर्म किया था. उन्होंने काउंटी मैचों में आठ पारियों में दो शतक की मदद से 504 रन बनाए. उन्होंने आईसीसी वेबसाइट से कहा, ”मैं पिछले पांच साल से यहां आ रहा हूं और मुझे काउंटी क्रिकेट में खेलना पसंद है. इससे काफी मदद मिलती है और फिर इस साल टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और एशेज होनी है. इसलिए इन मैचों से पहले काउंटी क्रिकेट में खेलने से काफी मदद मिलती है.”

लाबुशेन ने इसके साथ ही कहा कि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के कारण उनकी जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं. उन्होंने कहा, ”यह स्वाभाविक है कि जो भी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेगा उसकी काफी जिम्मेदारी होगी.”

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, श्रीकर भरत, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट, उमेश यादव, इशान किशन

Share This Article
Leave a comment