RCFL Recruitment 2023 For 408 Apprentice Posts

News Desk
3 Min Read

RCFL Recruitment 2023 Registration Last Date: आरसीएफएल में नौकरी पाने का बढ़िया मौका सामने आया है. राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स लिमिटेड ने कुछ समय पहले अप्रेंटिस के पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे थे. इनके लिए एप्लीकेशन काफी समय से चल रहे हैं और अब अप्लाई करने की लास्ट डेट भी आ गई है. इसलिए अगर योग्य और इच्छुक होने के बावजूद किसी वजह से आप अभी तक अप्लाई न कर पाए हों, तो अब कर दें. आज यानी 7 नवंबर 2023 दिन मंगलवार इन वैकेंसी के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख है. इसका लिंक भी नीचे शेयर किया गया है.

- Advertisement -

यहां से करें अप्लाई

आरसीएफएल के इन पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स लिमिटेड की ऑफीशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – rcfltd.com. ये ट्रॉम्बे, मुंबई और थल, रायगढ़ जिले में प्रशिक्षण के लिए हैं.

वैकेंसी डिटेल

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से अप्रेंटिस के कुल 408 पद भरे जाएंगे. इनमें से ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 157 पद हैं, टेक्निशियन अप्रेंटिस के 115 पद और ट्रेड अप्रेंटिस के 136 पद. डिटेल जानने के लिए ऊपर बतायी गई वेबसाइट पर जा सकते हैं.

क्या है पात्रता

आवेदन करने के लिए पात्रता ग्रेजुएट, ट्रेड और टेक्निशियन अप्रेंटिस के लिए अलग-अलग है. बेहतर होगा दोनों के बारे में डिटेल जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर लें. इन पद के लिए अधिकतम 25 साल तक के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं.

कैसे करना है अप्लाई

    • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी rcfltd.com पर.
    • यहां होमपेज Recruitment नाम की टैब दिखेगी, इस पर क्लिक करें.
    • ऐसा करते ही जो पेज खुले उस पर इंगेजमेंट ऑफ अप्रेंटिसेस – 2023-24 पर क्लिक करें.
    • ऐसा करते ही फिर एक नया पेज खुलेगा. अब जिस पद के लिए अप्लाई करना है, उस पर क्लिक करें.
    • फॉर्म भरें, डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और सबमिट कर दें.
    • अब चाहें तो फॉर्म डाउनलोड करके एक प्रिंट निकाल लें. ये आगे काम आएगा.

 

ये रहा आवेदन के लिए डायरेक्ट लिंक

Share This Article
Leave a comment