BPNL Recruitment 2023: 10वीं-12वीं पास के लिए निकली 3444 पद पर भर्ती, ऐसे होगा सेलेक्शन, इतनी मिलेगी सैलरी

News Desk
3 Min Read

- Advertisement -

BPNL Bharti 2023: दसवीं और बारहवीं पास कैंडिडेट्स के लिए सरकारी नौकरी पाने का बढ़िया मौका है. भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड ने सर्वेयर और सर्वेयर-इन-चार्ज के पद पर भर्ती निकाली है. वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर आवेदन करने के इच्छुक हों वे बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर दें. रजिस्ट्रेशन 19 जून से हो रहे हैं और इन पद पर अप्लाई करने की लास्ट डेट है 5 जुलाई 2023. अंतिम तारीख के पहले फॉर्म भरें, वरना आवेदन स्वीकार नहीं होंगे.

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 3444 पद पर भर्ती होगी. इनमें से 2870 पद सर्वेयर के हैं और 574 पद सर्वेयर-इन-चार्ज के हैं. ये भी जान लें कि इन पद के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. किसी और माध्यम से किए गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. ऐसा करने के लिए आपको भारतीय पशुपालन निगम की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – bhartiyapashupalan.com.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं और बारहवीं पास की हो. जहां तक आयु सीमा की बात है इन पद के लिए एज लिमिट 21 से 40 साल रखी गई है. एप्लीकेशन लिंक एक्टिव है, वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

शुल्क कितना है और सैलरी कितनी होगी

इन पद पर आदन करने के लिए शुल्क पद के मुताबिक है. सर्वेयर पद क लिए आवेदन शुल्क 826 रुपये है. जबकि सर्वेयर-इन-चार्ज पद के लिए शुल्क तय किया गया है 944 रुपये. इसी प्रकार दोनों पद के लिए सैलरी भी अलग-अलग तय की गई है. सर्वेयर इन चार्ज पद के लिए सैलरी 24 हजार रुपये महीना है और सर्वेयर पद के लिए सैलरी 20 हजार रुपये महीना है.

सेलेक्शन कैसे होगा

इन पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से होगा. जो कैंडिडेट्स लिखित परीक्षा पास कर लेंगे उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. दोनों टेस्ट पास करने वाले कैंडिडेट्स का सेलेक्शन ही फाइनल होगा. 

Share This Article
Leave a comment