NVS Admission 2024: क्लास 6 में प्रवेश के लिए आवेदन करने के बचे हैं केवल दो दिन, इन तारीखों पर होगा एग्जाम

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -

NVS Class 6 Admission 2024 Registration Last Date: नवोदय विद्लायर समिति जल्द ही नवोदय क्लास 6वीं में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन बंद कर देगी. वे पैरेंट्स जो अपने बच्चे का एडमिशन क्लास 6वीं में कराना चाहते हैं, वे अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. लास्ट डेट आने ही वाली है. अंतिम तारीख निकलने के बाद किसी प्रकार का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. नवोदय विद्यालय समिति के क्लास 6वीं में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की लास्ट डेट 10 अगस्त 2023 है. ये एडमिशन एकेडमिक सेशन 2024-25 के लिए हैं.

इस वेबसाइट से करें अप्लाई

जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे. ऐसा करने के लिए कैंडिडेट्स को जेएनवीएसटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – navodaya.gov.in. यहां जाकर पात्र कैंडिडेट्स या उनके पैरेंट्स को जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट के लिए आवेदन करना होगा.

इन डेट्स पर होंगे एग्जाम

जवाहर नवोदय विद्यालय क्लास 6वीं में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की लास्ट डेट 10 अगस्त है. वहीं परीक्षा का आयोजन इस साल नवंबर और अगले साल जनवरी के महीने में किया जाएगा. परीक्षा दो फेजेस में होगी. पहले फेज के तहत परीक्षा का आयोजन 4 नवंबर 2023 को सुबह 11.30 बजे से किया जाएगा. वहीं दूसरे फेज में परीक्षा 20 जनवरी 2024 को सुबह 11.30 बजे से आयोजित होगी.

कौन कर सकता है अप्लाई

वे कैंडिडेट्स जो उसी जिले में पढ़े हों, जिसमें एनवीएस है और जिन्होंने मान्यता प्राप्त स्कूल से 5वीं पास की हो, वे आवेदन कर सकते हैं. जिन्होंने कुछ समय पहले क्लास 5वीं पास की है या जो क्लास रिपीट कर रहे हैं, वे आवेदन नहीं कर सकते. एडमिशन लेने वाले कैंडिडेट का जन्म 1 मई 2012 के पहले और 31 जुलाई 2014 के बाद का नहीं होना चाहिए.

ऐसी उम्मीद है कि नतीजे मार्च/अप्रैल 2024 तक जारी किए जा सकते हैं.

प्रॉस्पेक्ट्स देखने के लिए यहां क्लिक करें.

आवेदन करने के लिए इस लिंक पर जाएं

Share This Article
Leave a comment