आज राजकीय नर्सिंग कालेज अल्मोडा़ में विश्व एड्स दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया 

2 Min Read

विश्व एड्स दिवस पर स्वास्थ्य विभाग अल्मोडा़ / एड्स जागरूकता शाखा अल्मोडा़ के तत्वाधान में एच.आई.वी.एड्स जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुआ ।इसमें नर्सिंग छात्र छात्राओं , शिक्षकों और विद्यार्थियों ने समाज में लोगों को एड्स के प्रति जागरूक किया और रैली निकालकर नारे लगाए ।

- Advertisement -
Ad imageAd image

मुख्य चिकित्साधिकारी अल्मोड़ा डॉ. आर सी पंत ने संबोधित करते हुए कहा कि एच.आई.वी.एड्स के संक्रमण के प्रति हम सभी को जागरूक होने की आवश्यकता है । एच.आई.वी एड्स सेग्रसित मरीजों से सामाजिक भेदभाव को दूर करने की आवश्यकता है ।
एच आई वी/ एड्स कार्यक्रम नोडल अधिकारी डां प्रांशु डेनियल ने कहा कि संयमित और अनुशासितजीवन शैली एड्स से खुद को बचाने का ठोस उपाय है ।

- Advertisement -
Ad imageAd image

चिकित्साधिकारी डां चन्द्रा टोलिया ने कहा कि एड्स से बचाव और उसकी रोकथाम के लिए लोगों को इस बीमारी के प्रतिजागरूक करने के उद्देश्य के साथ विश्व एड्स दिवस मनाने की शुरुआत की गई । इस सालविश्व एड्स दिवस की थीम “Let Communities Lead” रखी गई है । एड्स की रोकथाम में समाज की अहम् भूमिका के बारे में लोगों को बताने के लिए इस थीम को चुना गया है ।
इस अवसर पर पोस्टर , भाषण, और नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता भी हुई इस क्रमश प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान पर आए बच्चों को पुरस्कार भी दिया गया ।

- Advertisement -

इस अवसर प्रभारी प्राचार्य निकिता आर्या, वरिष्ठ उपचार पर्यवेक्षक आनन्द मेहता, DPS मनोज रावत , कार्यक्रम समन्वयक कमलेश भट्ट गरीमा मेहरा, उर्मिला जोशी , दीपा सिराड़ी गिरीश जोशी ग्रास एन जी ओ से और स्वास्थ्य विभाग व नर्सिंग कालेज के बच्चे व स्टाफ उपस्थित रहे ।

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment