खनन के वाहन ने स्कूटी को मारी टक्कर, दो की मौत एक घायल

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -

लक्सर के भोगपुर डंडा भगमल क्षेत्र में खनिज सामग्री से लदे ट्रैक्टर टॉली ने स्कूटी को सीधी टक्कर मार दी। इससे स्कूटी के चालक व उनके पीछे बैठे 5 साल के बच्चे की मौत हो गई। स्कूटी पर सवार 5 वर्षीय बच्ची भी गंभीर हालत में देहरादून के एक हॉस्पिटल में भर्ती है। पुलिस दोनो शवों का पोस्टमार्टम करा रही है।

आपको बता दे भिक्कमपुर चौकी के टांडा भागमल निवासी कृष्णकांत शर्मा (45) पास के भोगपुर गांव में प्राइवेट स्कूल चलाते हैं। आज सुबह वे अपनी बेटी श्रुति व पड़ोसी जसवंत  पुत्र बंटी को स्कूटी पर बिठाकर स्कूल के लिए निकले। रास्ते में खनिज सामग्री से लदे ट्रैक्टर ट्रॉली ने स्कूटी को अपनी चपेट में ले लिया। इस दुर्घटना में कृष्णकांत शर्मा की मौत हो गई, जबकि दोनो बच्चों को गहरी चोटें लगी। उधर, ट्रैक्टर चालक अपने वाहन को वहीं छोड़कर भाग गया। आसपास के ग्रामीणों ने घायल बच्चों को नजदीकी अस्पताल भेजा। वहां जसवंत को मृत घोषित कर श्रुति को हायर सेंटर रेफर किया गया। सूचना पर पुलिसबल लेकर पहुंचे लक्सर कोतवाल अमरजीत सिंह ने लोगों से घटना की जानकारी ली। इस दौरान टांडा भागमल से सैकड़ों लोग घटनास्थल पर पहुंच गए, तथा 24 घंटे अवैध खनन के ओवरलोड वाहन गांव से होकर गुजरने का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे। पुलिस ने सख्त कार्रवाई का भरोसा देकर उन्हें शांत किया। इसके बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए। दुर्घटना का जिम्मेदार ट्रैक्टर भी टांडा भागमल का ही बताया गया है। इसे देखते हुए गांव में पुलिस तैनात की गई है।

वही हरिद्वार मातृसदन से पहुंचे शिवानन्द ने प्रदेश के मुख्यमंत्री व हरिद्वार ग्रामीण से पूर्व विधायक स्वामी यतीश्वरानंद को इस खनन का जिम्मेदार बताया कहा कि हाई कोर्ट की रोक के बावजूद की खनन चल  रहा  है ।

बाइट – रेखा तहसीलदार हरिद्वार

Share This Article
Leave a comment