डिप्टी जेलर निकला कार चोरी का मास्टर माइंड, साजिश के खुलासे से पुलिस भी हैेरान

3 Min Read

पुलिस ने एक होटल के बाहर से खड़ी कार चोरी के मामले में सेंट्रल जेल अंबाला के डिप्टी जेलर समेत तीन आरोपियों को शामिल पाया है। आरोप है कि डिप्टी जेलर ने कार का क्लेम लेने के लिए अपने ही परिचितों से कार चुराने की साजिश रची थी। पुलिस ने कार बरामद कर ली है।

- Advertisement -
Ad imageAd image

पुलिस के अनुसार दो दिसम्बर को भगवानपुर में एक होटल के बाहर खड़ी कार चोरी हो गई थी। इसमें सोनीपत की गोहाना तहसील के गंगाणा गांव निवासी पवन कुमार ने अज्ञात चोर के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कराया था।

- Advertisement -
Ad imageAd image

उसने पुलिस को बताया था कि वह डिप्टी जेलर यश हुड्डा से कार मांग कर गंगा स्नान के लिए हरिद्वार आया था। बताया था कि रात में भगवानपुर कस्बे में पहुंचने पर थकान के चलते उसने फ्लोरा होटल के बाहर पार्किंग में गाड़ी पार्क की और होटल में आराम करने के लिए चला गया।

- Advertisement -

तभी बाइक सवार दो युवक गाड़ी में चाबी लगाकर गाड़ी लेकर मौके से फरार हो गए। थाना प्रभारी रमेश तनवार ने बताया कि जांच के दौरान वादी के ड्राइवर की दूसरी पार्टी का घटना स्थल पर होना पाया गया। घटना के समय दूसरी पार्टी और ड्राइवर की फोन पर आपस में बात होना भी पाया गया।

- Advertisement -

इसके आधार पर दुष्यंत पुत्र ताराचंद निवासी ग्राम किशनपुरा थाना पिपली कुरुक्षेत्र का नाम प्रकाश में आया।
दुष्यंत को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ में उसने बताया कि अंबाला सेन्ट्रल जेल के डिप्टी जेलर यश कुमार हुड्डा ने उसे तथा अपने रिश्तेदार सुमित राणा को कहा कि उत्तराखंड से गाड़ी के चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज करवानी है।

घटना का दिन, जगह, समय आदि जानकारी यश कुमार ने ही दी थी। दुष्यंत ने पुलिस को बताया कि उस दिन यश कुमार हुड्डा भी हमारे साथ हरिद्वार आए थे। गाड़ी सुमित राणा चला कर लाया था। उसने गाड़ी भगवानपुर के फ्लोरा होटल के पास खड़ी की और होटल के अंदर चला गया।

इसके बाद रात्रि में दुष्यंत कार की दूसरी चाबी से गाड़ी को होटल की पार्किंग से हरियाणा ले गया था। अगले दिन यश कुमार के साले पवन कुमार ने कार चोरी होने का मुकदमा लिखवा दिया था।

पुलिस जांच में पता चला कि अंबाला सेंट्रल जेल के डिप्टी जेलर यश कुमार हुड्डा की कार कहीं गायब हो गई थी। कार का बीमा क्लेम लेने के लिए अपनी कार से समानता रखने वाली एक अन्य कार पर कूटचरित नंबर प्लेट लगाकर आपराधिक षड़यंत्र रचा गया।

अभियोग में साक्ष्य संकलन के आधार पर यश हुड्डा पुत्र मोहिन्दर सिंह निवासी ऑफिसर कॉलोनी जिला जेल स्योरन रोहतक और परविन्दर चहल पुत्र माह सिंह निवासी गंगाणा थाना बरोदा जिला सोनीपत के विरुद्ध धारा में बढ़ोतरी की गई है।

Share This Article
Leave a comment