उत्तराखंड में निवेश के लिए उत्साह, इन्वेस्टर्स समिट में पीएम मोदी-तीसरे कार्यकाल में विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगा भारत

2 Min Read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में निवेश के लिए देश-विदेश से आए निवेशकों ने जो उत्साह दिखाया है उससे राज्य के विकास की उम्मीदों का उदय तय है। उन्होंने देहरादून में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन करते हुए कहा कि उत्तराखंड सहित पूरे देश में उद्योग और निवेश के लिए अभूतपूर्व समय है। देश विश्व की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है। मेरे तीसरे कार्यकाल में यह होकर रहेगा।

- Advertisement -
Ad imageAd image

उत्तराखंड देश में पर्यटन का मजबूत ब्रांड बनेगा एफआरआई परिसर में शुक्रवार को आयोजित समिट में पीएम ने कहा कि सरकार थीम बेस्ड टूरिज्म सर्किल विकसित कर रही है। इसमें ‘उत्तराखंड पर्यटन’ सशक्त ब्रांड बनकर उभरेगा। यहां संस्कृति, प्रकृति, विरासत सब कुछ है। उत्तराखंड में हर प्रकार के निवेश के फलने-फूलने की संभावनाएं हैं।

- Advertisement -
Ad imageAd image

अब अवसर को चुनते हुए उसे हकीकत में बदलना है। निवेशकों से उत्तराखंड की विकास यात्रा में सहभागी बनने का आह्वान करते हुए मोदी ने कहा कि आइये इस पवित्र धरती में निवेश करिए। आपकी विकास यात्रा में कोई रुकावट नहीं आएगी, ये इस भूमि का आशीर्वाद है। चारों ओर आत्मविश्वास मोदी ने कहा कि आज भारत को लेकर आत्मविश्लेषण करें तो चारों ओर प्रेरणा, आशा और आत्मविश्वास दिखता है।

- Advertisement -

नीतियों के द्वारा संचालित सरकार और राजनीतिक स्थिरता दिखाई देती है। आज देश स्थिरता चाहता है। विधानसभा चुनाव में भी सभी ने यह देखा है। जनता ने गुड गवर्नेंस के आधार पर ही वोट दिया है। उद्यमियों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि हमें राष्ट्रीय चरित्र को सशक्त करना होगा। हम जो भी उत्पादन करें वो श्रेष्ठ हो। विश्व उसे मिसाल माने। आज देश में निवेश के लिए अभूतपूर्व वातावरण है

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment