दोहरे हत्याकांड के चश्मदीद गवाह नन्हे की मौत पुलिस की लापरवाही- भुवन कापड़ी

2 Min Read

जनपद ऊधम सिंह नगर के खटीमा में कांग्रेस विधायक तथा उप नेता प्रतिपक्ष उत्तराखंड सरकार भुवन चंद्र कापड़ी ने भारामल मंदिर में दोहरे हत्याकांड तथा हत्याकांड के चश्मदीद गवाह नन्हे की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। कापड़ी ने कहा कि 5 जनवरी 2024 को भारामल मंदिर के मुख्य पुजारी महंत श्री हरि गिरि महाराज तथा एक सेवादार के निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी। हत्याकांड के 22 दिन बाद भी पुलिस मामले का खुलासा नहीं कर पाई और दोषियों को भी नहीं पकड़ पाई।

- Advertisement -

वहीं हत्याकांड के एक महत्वपूर्ण चश्मदीद गवाह कि बृहस्पतिवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत भी हो गई। विधायक कापड़ी ने कानून व्यवस्था को पूरी तरह ध्वस्त बताते हुए पुलिस व्यवस्था पर गंभीर आरोप लगाया और कहा कि नन्हे की मौत पुलिस की भारी लापरवाही के चलते हुई है। यदि नन्हे हत्याकांड का एक महत्वपूर्ण चश्मदीद गवाह था तो पुलिस ने नन्हे को क्यों छोड़ा और यदि छोड़ा तो उसे पुलिस सुरक्षा क्यों नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि जब साधु संतों के निर्मम हत्या कर दी जा रही है तो आम जनता कहां से सुरक्षित रहेगी। उन्होंने मामले की जल्द से जल्द खुलासा करने की पुलिस से मांग की है।

- Advertisement -

साथ ही उन्होंने कहा कि मामले का जल्द खुलासा नहीं होता है तो संत समाज के साथ मिलकर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। विधायक कापड़ी ने आशंका जाहिर किया है कि महत्वपूर्ण चश्मदीद गवाह नन्हे ने आत्महत्या नहीं किया है। पुलिस की भारी लापरवाही के चलते नन्हे की मौत हुई है और क्षेत्र में लगातार आए दिन अपराधिक घटनाएं बढ़ रही है। पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था बिल्कुल ध्वस्त हो चुकी है।

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment