लोकसभा चुनाव में टिहरी सीट के इस क्षेत्र में अभी तक नहीं पहुंचा एक भी मतदाता, जानें वजह

1 Min Read

टिहरी गढ़वाल सीट के चकराता क्षेत्र में सुबह से अभी एक भी मतदाता मतदान करने नहीं पहुंचा। विकासनगर चकराता तहसील क्षेत्र में दांवा-पुल खारसी मोटर मार्ग का सुधारीकरण न होने के विरोध में 12 गांव के मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। मिंडाल, खनाड़, मंझगांव, जोगियो और बनियाना मतदान स्थल पर सुबह से पोलिंग पार्टी मतदाताओं का इंतजार कर रही हैं।

- Advertisement -

अभी तक एक भी मतदाता मतदान स्थल पर नहीं पहुंचा। प्रशासन और विभागों की टीम ने ग्रामीणों को मतदान के लिए प्रेरित करने का प्रयास भी किया था, लेकिन ग्रामीणों ने साफ मना कर दिया। उत्तराखंड में आज लोकसभा चुनाव सुबह सात बजे से शुरू हो गया है। मॉक पोल के दौरान 35 बैलेट यूनिट, 40 कंट्रोल यूनिट खराबी के चलते बदली गई। वहीं, प्रदेश में 70 पोलिंग बूथों पर वीवीपैट भी बदली गई।

- Advertisement -

वहीं, इस बार अगर बीते चार घंटे के मतदान को देखा जाए तो अभी तक पिछले चुनाव से ज्यादा मतदान हुआ है। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि सुबह नाै बजे तक प्रदेश में 10.54 प्रतिशत मतदान हुआ है। मतदान शांतिपूर्वक चल रहा है। पिछले 2019 के चुनाव में प्रदेश में सुबह नाै बजे तक 10.9 प्रतिशत मतदान हुआ था। 

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment