Gadar 2: साल 2023 की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर बनी Gadar 2, जानिए – सनी देओल की फिल्म ने पहले दिन और क्या-क्या रिकॉर्ड बनाए

News Desk
3 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

Gadar 2 Records On First Day: सनी देओल ने फिल्म ‘बेताब’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और इस फिल्म के ठीक 40 साल बाद 65 साल के सनी ‘गदर 2’ से अपने करियर की सबसे बड़ी हिट दे रहे हैं. इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क की अर्ली ट्रेंड के मुताबिक, 2001 की ब्लॉकबस्टर फिल्म गदर की सीक्वल ‘गदर 2’ ने सिनेमाघरों में अपने शुरुआती दिन में 40 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. चलिए यहां जानते हैं ‘गदर 2’ ने पहले दिन क्या-क्या रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं.

गदर 2’ ने पहले दिन अपने नाम कितने रिकॉर्ड किए हैं?

  • ‘गदर 2’ ने पहले दिन कुल मिलाकर 60 फीसदी से ज्यादा की ऑक्यूपेंसी दर्ज की, जबकि रात के शो में आश्चर्यजनक रूप से 86% की ऑक्यूपेंसी रही. ओपनिंग डे पर यह शाहरुख खान की ‘पठान’ से ज्यादा ऑक्यूपेंसी है
  • ‘गदर 2’ ने प्रभास के बड़े बजट के पौराणिक महाकाव्य ‘आदिपुरुष’ से बेहतर प्रदर्शन किया है. ‘आदिपुरुष’ ने 32 करोड़ रुपये के साथ ओपनिंग की थी जबकि सनी की फिल्म ने पहले दिन 40 करोड़ का कलेक्शन किया.
  • ‘गदर 2’ ओपनिंग डे पर 40 करोड़ रुपयों की कमाई कर साल 2023 की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई है.
  • इससे पहले ‘गदर 2’ की एडवांस बुकिंग ने सिंगल स्क्रीन थिएटर्स में पठान की एडवांस बुकिंग के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे.
  • ‘गदर 2’ सबसे बड़ी ओपनिंग सीक्वल वाली फिल्म बन गई है.
  • ‘गदर 2’ सनी के करियर की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म है. पहले ही दिन 40 करोड़ का कलेक्शन करने वाली इस फिल्म के वीकेंड पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने की उम्मीद जताई जा रही है.

‘गदर 2’ में सनी और अमीषा की जोड़ी फिर जीत रही लोगों का दिल
बता दें कि ‘गदर 2’ अनिल शर्मा के डायरेक्शन में बनी 2001 की हिट ‘गदर’ की अगली कड़ी है. सीक्वल में भी सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा ने तारा सिंह, सकीना और जीते की अपनी भूमिकाएं दोहराई हैं.  ये मोस्ट अवेटेड फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. बॉक्स ऑफिस पर इसकी टक्कर अक्षय कुमार की OMG 2 से हो रही है.

Share This Article
Leave a comment