Ameesha Patel Birthday: इश्क के पेंच लड़ाने में माहिर रहीं अमीषा पटेल, इस डायरेक्टर संग प्यार परवान नहीं चढ़ा तो पैरेंट्स पर ही कर दिया था केस

News Desk
4 Min Read

- Advertisement -

Ameesha Patel Love Life: सबसे पहले उन्होंने सिनेमा से ‘कहो न प्यार है’ कहा तो हर कोई उनके लिए दिल लुटाने को तैयार हो गया. फिर उन्होंने ‘गदर: एक प्रेम कथा’ लिखकर फैंस को अपना ‘हमराज’ बनाया तो लोग ‘आप की खातिर’ कुछ भी करने को मजबूर हो गए. दरअसल, हम बात कर रहे हैं अमीषा पटेल की, जिनका आज बर्थडे है. 9 जून 1975 के दिन मुंबई में जन्मी अमीषा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने अपनी अदाकारी से जितनी सुर्खियां बटोरीं, उससे ज्यादा अपनी निजी जिंदगी की वजह से चर्चा में रहीं. बर्थडे स्पेशल में हम आपको अमीषा की लव लाइफ से रूबरू करा रहे हैं.

खुद को रखा है बेहद फिट

कहो न प्यार है… हमराज और गदर जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाली अमीषा पटेल 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं, लेकिन इस उम्र में भी उन्होंने खुद को इस कदर फिट रखा है कि नई-नवेली हीरोइन भी शर्मा जाएं. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अमीषा ने अपनी जिंदगी में कई लोगों को डेट किया, लेकिन एक्ट्रेस अब तक शादी की दहलीज तक नहीं पहुंच पाईं.

नेस वाडिया से भी था अमीषा का रिश्ता

अमीषा पटेल की रिलेशनशिप की बात करें तो वह प्रीति जिंटा के एक्स ब्वॉयफ्रेंड नेस वाडिया को भी डेट कर चुकी हैं. कहा जाता है कि दोनों काफी समय तक एक साथ रहे, लेकिन यह रिश्ता परवान नहीं चढ़ सका और दोनों अलग हो गए.

जब विक्रम भट्ट संग जुड़ा अमीषा का नाम

इसके बाद अमीषा पटेल का नाम सुष्मिता सेन के एक्स ब्वॉयफ्रेंड और फेमस डायरेक्टर विक्रम भट्ट के साथ जुड़ा. साल 2000 में जब अमीषा बॉलीवुड डेब्यू की तैयारी कर रही थीं, उस दौरान फिल्म ‘आप मुझे अच्छे लगने लगे’ की कास्टिंग के दौरान अमीषा की मुलाकात डायरेक्टर विक्रम भट्ट से हुई. फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों बेहद करीब आ गए. विक्रम शादीशुदा थे, लेकिन अमीषा ने इसकी परवाह तक नहीं की.

जब पैरेंट्स पर अमीषा ने ठोंका केस

विक्रम के साथ रिश्ते को लेकर अमीषा ने अपना करियर तक दांव पर लगा दिया था. वहीं, जब उनके घरवाले इस रिश्ते के लिए राजी नहीं हुए तो एक्ट्रेस ने अपने माता-पिता पर ही मुकदमा ठोंक दिया था. हालांकि, साल 2008 के दौरान अमीषा पटेल और विक्रम भट्ट का ब्रेकअप हो गया.

इन सेलेब्स के साथ भी जुड़ा नाम

विक्रम भट्ट से ब्रेकअप के बाद अमीषा पटेल का नाम लंदन के कारोबारी कानव पुरी के साथ जुड़ा. दोनों को विल्स लाइफस्टाइल इंडिया फैशन वीक में एक साथ देखा गया. करीब दो साल तक दोनों रिलेशनशिप में भी रहे, लेकिन उसके बाद ब्रेकअप हो गया. इसके बाद अमीषा और रणबीर कपूर के लिंकअप की खबरें वायरल हुईं, लेकिन दोनों ने कभी इसके बारे में कुछ नहीं कहा. वहीं, अमीषा का नाम पाकिस्तानी एक्टर इमरान अब्बास के साथ भी जुड़ा. एक्ट्रेस ने इन खबरों को बकवास बताया था.

Share This Article
Leave a comment