Uttarakhand: 15 साल की दो लड़कियों को भगा ले गया युवक, घटना का पता चलते ही लोगों ने जो किया; पुलिस भी हैरान

3 Min Read

धारचूला में जौलजीबी में नाई की दुकान में काम करने वाला बरेली निवासी युवक धारचूला से दो नाबालिग लड़कियों को बहला फुसलाकर भगा ले गया। इसकी जानकारी मिलते ही आक्रोशित लोगों ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धारचूला बाजार बंद कर दिया। इस दौरान लोगों ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। पुलिस ने दोनों नाबालिगों को बरामद कर लिया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम भेजी गई है।

- Advertisement -

धारचूला के एक गांव निवासी हाईस्कूल में पढ़ने वाली दो छात्राएं (15) एक फरवरी को अचानक लापता हो गई थीं। परिजनों ने तीन फरवरी को धारचूला पुलिस में गुमशुदगी दर्ज कराई। इस दौरान पता चला कि दोनों नाबालिगों को जौलजीबी में नाई की दुकान में काम करने वाला इरफान नामक युवक बहला फुसलाकर बरेली ले गया है।

- Advertisement -

पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर नाबालिगों को ढूंढ़ने के लिए धारचूला के सीओ परवेज अली ने टीम गठित की। पुलिस टीम ने बरेली से दोनों नाबालिगों को बरामद कर लिया।

- Advertisement -

इधर, रविवार को जैसे ही इस घटना का पता धारचूला में लोगों को चला। धारचूला व्यापार मंडल महासचिव महेश गर्ब्याल और भाजपा नेता महेंद्र बुदियाल के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने बाजार में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। गांधी चौक पर जोरदार प्रदर्शन करते हुए नाबालिगों को भगाकर ले जाने के आरोपी युवक की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग उठाई। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यदि आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। टैक्सी संचालकों ने भी गिरफ्तारी नहीं होने पर टैक्सी संचालन बंद रखने की चेतावनी दी। उन्होंने बाहरी राज्यों से आकर दुकानों में काम करने वालों का सत्यापन कराने की मांग की।

सीओ परवेज अली ने प्रदर्शनकारियों को बताया कि दोनों नाबालिगों को बरामद कर लिया गया है। उन्होंने आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। इसके बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए। लोगों की नाराजगी को देखते हुए प्रशासन ने धारचूला नगर में पीएसी के जवान तैनात कर दिए हैं।

तीन फरवरी को नाबालिगों के लापता होने की सूचना मिली थी। एक टीम गठित कर दोनों नाबालिगों को बरामद कर लिया गया है। नाबालिगों को मजिस्ट्रेट के सम्मुख प्रस्तुत कर बयान दर्ज किए जाएंगे। आरोपी की गिरफ्तारी शीघ्र कर ली जाएगी। -लोकेश्वर सिंह, एसपी पिथौरागढ़।

Share This Article
Leave a comment