Wrestlers Protest: दिल्ली पुलिस ने दो महिला पहलवानों से बृजभूषण सिंह के खिलाफ मांगे सबूत, रिपोर्ट में दावा

News Desk
3 Min Read

- Advertisement -

Women Wrestlers Sexual Harassment Case: भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों ने जो यौन शोषण के आरोप लगाए हैं उसको लेकर ताजा अपडेट आया है. मामले में दिल्ली पुलिस ने कथित तौर पर दो महिला पहलवानों से फोटो, ऑडियो और वीडियो सबूत उपलब्ध कराने के लिए कहा है. जिससे उनके आरोपों को सबूत के रूप में पेश किया जा सके. ऐसा दावा एक रिपोर्ट में किया गया है.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, पुलिस ने उनसे गले लगाने वाले फोटो भी सबूत के तौर पर पेश करने के लिए कहा है. इससे पहले दो वयस्क महिला पहलवानों ने 21 अप्रैल को नई दिल्ली के कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न और दुराचार की कई घटनाओं का आरोप लगाते हुए औपचारिक शिकायत दर्ज कराई थी.

‘सबूत मुहैया कराए हैं’

इंडियन एक्सप्रेस ने एक पुलिस अधिकारी का हवाला देते हुए बताया है कि 5 जून को सीआरपीसी की धारा 91 के तहत महिला पहलवानों को अलग-अलग नोटिस जारी किए थे और उन्हें जवाब देने के लिए एक दिन दिया गया था. इसके साथ ही इस रिपोर्ट में एक पहलवान का हवाला देते हुए ये भी दावा किया गया है कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ उनके पास जो भी सबूत थे वो उपबल्ध कराए जा चुके हैं.

इसके अलावा पुलिस ने एक पहलवान और उसके रिश्तेदार को भी अलग-अलग नोटिस जारी करके बृजभूषण सिंह के खिलाफ कथित रूप से धमकी भरे फोन कॉल के बारे में भी विवरण मांगा है. खासतौर पर उस रिश्तेदार को धमकी भरे कॉल से संबंधित कोई भी वीडियो, फोटोग्राफ, कॉल रिकॉर्डिंग या व्हाट्सएप चैट देने का अनुरोध किया गया था.

वहीं, प्रदर्शनकारी पहलवानों ने शनिवार को आरोप लगाया कि बृजभूषण यौन उत्पीड़न पीड़ितों को दबाव में लाने के लिए अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर रहे हैं और उन्हें अपने बयान बदलने के लिए मजबूर कर रहे हैं. साथ ही 15 जून तक उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं होने पर पहलवानों ने अपना आंदोलन फिर से शुरू करने की धमकी दी.

Share This Article
Leave a comment