रुद्रपुर में खुलेगा पीसीबी का कार्यालय

2 Min Read

उद्योग मित्र की मासिक बैठक में प्रभारी जिलाधिकारी विशाल मिश्रा ने सिडकुल क्षेत्र सितारगंज, रुद्रपुर और काशीपुर क्षेत्रों में सड़क, बिजली आदि कार्यों की समीक्षा की। प्रभारी डीएम ने कहा कि जिले में उद्योगों को बढ़ावा देने, उनके विकास और संरक्षण के लिए हरसंभव सुविधाएं मुहैय्या कराई जाएंगी। कहा कि जल्द ही पीसीबी का रुद्रपुर में भी कार्यालय खुलेगा।

- Advertisement -

शनिवार को कलक्ट्रेट के डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में आयोजित मित्र बैठक में प्रभारी डीएम ने कहा कि औद्योगिक आस्थानों से संबंधित कार्यों व समस्याओं के निस्तारण के लिए व्यक्तिगत रूचि लें और उनका प्राथमिकता से निदान करें। उन्होंने नवीनीकृत हो चुके मैथनॉल लाइसेंस तत्काल संबंधित फर्मों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। सिडकुल परिसर में दुकानों और शौचालय का संचालन कर 15 फरवरी तक रिपोर्ट देने को कहा है।

- Advertisement -

प्रभारी डीएम ने कहा कि एल्डिको सिडकुल औद्योगिक पार्क के फेज टू में बिजली आपूर्ति के लिए नए सब स्टेशन के निर्माण की डेडलाइन तय कर 15 अप्रैल तक काम पूरा करें।
सिडकुल सितारगंज में सड़क चौड़ीकरण के लिए शासन में गए प्रस्ताव को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कहा कि वन विभाग की ओर से सिडकुल सितारगंज में खाली व बायोमेडिकल वेस्ट के लिए आवंटित प्लॉटों में पेड़ों के कटान की वन टाइम परमिशन के लिए सात फरवरी तक स्थलीय निरीक्षण कर नियमानुसार कटान की अनुमति दी जाए।

- Advertisement -

सिडकुल काशीपुर में 31 मार्च तक आंतरिक सड़क निर्माण कार्य पूर्ण करने को कहा। कहा रुद्रपुर में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का कार्यालय खोलने के लिए पीसीबी के क्षेत्रीय अधिकारी को निर्देश दिए। उन्होंने डीआईसी के जीएम को थर्ड पार्टी ऑडिट के संबंध में शासन पत्राचार करने के निर्देश दिए। वहां मुख्य कोषाधिकारी डॉ. पंकज कुमार शुक्ल, उद्योग महाप्रबंधक विपिन कुमार, जिला पर्यटन विकास अधिकारी लता बिष्ट, अपर मुख्य अधिकारी तेज सिंह, लोनिवि के ईई राजकुमार, एएलसी दीपक कुमार, केजीसीसीआई के आरके गुप्ता, आरके मिड्डा, एसईडब्ल्यूएस के अध्यक्ष श्रीकर सिन्हा, कुलदीप सिंह, सतपाल सिंह, आरके अग्रवाल, अंकुर पपनेजा आदि थ

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment