Chamoli Weather: औली सड़क पर पाला गिरने से फंस रहे पर्यटक, बर्फ हटाने के लिए बीआरओ ने लगाए मजदूर

2 Min Read

बर्फबारी के बाद औली सड़क पर पाला जमने से पर्यटकों के वाहन औली तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। ऐसे में उन्हें स्थानीय वाहनों से औली पहुंचना पड़ रहा है। अब बीआरओ ने यहां से बर्फ हटाने के लिए मजदूर लगा दिए हैं।

- Advertisement -

औली में मंगलवार को जमकर बर्फबारी हुई, जिससे औली सड़क पर औली से करीब चार किमी नीचे तक बर्फ जमी हुई है। बुधवार को सड़क पर बर्फ हटाने के लिए कोई नहीं आया, जिससे पर्यटकों के वाहन यहीं पर फंस गए।

- Advertisement -

अमर उजाला ने इस संबंध में 14 दिसंबर के अंक में ‘दो विभागों के बीच फंसी औली रोड, कौन हटाएगा बर्फ’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी जिसके बाद बीआरओ के अधिकारियों ने इसका संज्ञान लिया और बृहस्पतिवार को मजदूर लगाकर बर्फ हटाने का काम शुरू कर दिया गया।

- Advertisement -

हालांकि अभी तक सड़क पर काफी बर्फ है और पाला गिरने से यहां फिसलन बनी है। ऐसे में पर्यटक वहीं पर वाहन छोड़कर स्थानी वाहनों से औली पहुंच रहे हैं। औली में पर्यटन व्यवसाय से जुड़े संतोष कुंवर का कहना है कि सड़क पर बर्फ जमने से पर्यटकों के वाहन फिसल रहे हैं और पहाड़ी कैफे से आगे नहीं जा पा रहे हैं। पहली बर्फबारी में ही यहां व्यवस्था चौपट हो गई। बर्फ गिरने के तुरंत बाद से बीआरओ को बर्फ हटाने का काम शुरू कर देना चाहिए जिससे पर्यटकों को दिक्कतें न हों।

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment