UP Nursing Officer Recruitment: नर्सिंग ऑफिसर के बंपर पद पर निकली भर्ती, रजिस्ट्रेशन जारी है, इस डायरेक्ट लिंक से कर दें अप्लाई

News Desk
3 Min Read

- Advertisement -

UP Nursing Officer Recruitment 2023 Registration Begins: उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेस ने नर्सिंग ऑफिसर पद पर बंपर भर्ती निकाली है. वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर सकते हैं. ये भी जान लें कि इन पद पर आवेदन केवल ऑनलाइन किया जा सकता है. इसके लिए कैंडिडेट्स को यूपीयूएमएस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – upums.ac.in.

क्या है लास्ट डेट

इन पद पर आवेदन 19 मई से शुरू हो गए हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट 8 जून 2023 है. लास्टडेट के पहले फॉर्म भर दें. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 600 पद पर भर्ती की जाएगी. इनमें से जनरल कैटेगरी के लिए 240 पद हैं. ईडब्ल्यूएस के 60, ओबीसी के 162, एससी के 126 और एसटी के 12 पद शामिल हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद पर अप्लाई करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट के पास नर्सिंग में बीएससी की डिग्री हो. ये डिग्री किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ली गई हो ये भी जरूरी है. इसके साथ ही कैंडिडेट का रजिस्ट्रेशन इंडियन नर्सिंग काउंसिल में होना जरूरी है.

जहां तक आयु सीमा की बात है तो इन पद के लिए 18 से 40 साल तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी.

कैसे होगा सेलेक्शन

यूपीयूएमएस के इन पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा के बाद होगा. इसके लिए कैंडिडेट्स को एजुकेशनल क्वालीफिकेशन के हिसाब से शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा. इसके अलावा वर्क एक्सपीरियंस, लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए कैंडिडेट्स का चयन होगा. जो लिखित परीक्षा पास कर लेंगे उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. फाइनल सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा.

शुल्क कितना है

इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 2360 रुपए शुल्क देना होगा. इसमें जीएसटी शामिल है. आरक्षित श्रेणी को शुल्क के रूप में 1416 रुपये देने होंगे. अन्य डिटेल जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

आवेदन करने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर जाएं. 

Share This Article
Leave a comment